Icasa . के खिलाफ अस्थायी लड़ाई में Vodacom और MTN Telkom में शामिल हो गए

Telkom, Vodacom और MTN ने इस उम्मीद में अदालत का रुख किया है कि वे Icasa से फिर कभी नहीं लौटेंगे।

  • 2020 तक, Icasa मोबाइल फोन के उपयोगकर्ताओं जैसे Vodacom, MTN, Telkom और अन्य अतिरिक्त मोबाइल सेवा प्रदाताओं को अनुमति देगा जो आपदा की कोविड -19 स्थिति का हिस्सा हैं।
  • अगस्त में, Icasa ने कहा कि मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं को नवंबर के अंत तक स्पेक्ट्रम वापस कर देना चाहिए।
  • Icasa आंदोलन को रोकने के लिए Telkom, Vodacom और MTN अदालत गए।

वोडाकॉम ने पुष्टि की है कि उसने अस्थायी रूप से स्पेक्ट्रम को समाप्त करके दक्षिण अफ्रीका के संचार प्राधिकरण (इकासा) की रक्षा के लिए Telkom SA के तत्काल निर्णय के समर्थन में एक स्वीकृति दी है।नवंबर।

2020 तक, Icasa मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं जैसे Vodacom, MTN, Telkom और अन्य मोबाइल सेवा प्रदाताओं को, कोविड -19 आपदा की स्थिति के हिस्से के रूप में स्पेक्ट्रम जोड़ने की अनुमति देगा। लेकिन अगस्त में संचार प्रबंधक ने कहा कि टेलीफोन ऑपरेटरों को अगले महीने के अंत तक स्पेक्ट्रम वापस कर देना चाहिए।

श्रमिकों ने विरोध किया और इकासा की वापसी का बचाव करने के लिए अदालत में गए, टेल्कोम की लड़ाई में शामिल हो गए।

वोडाकॉम विशेषज्ञ बायरन कैनेडी ने शनिवार को कहा कि “हमारी बहस का मुख्य बिंदु यह है कि जब राज्य आपदा राज्य अभी भी सत्ता में है, एक अस्थायी अवधि को उलट नहीं किया जा सकता है। वापस,”

उन्होंने बताया कि समय के साथ लगभग 10 मिलियन दक्षिण अफ्रीकी अमेरिकी इससे लाभान्वित हुए हैं।

एमटीएन सेल फोन उपयोगकर्ताओं ने भी शुक्रवार को प्रिटोरिया में उत्तरी गौतेंग उच्च न्यायालय में इकासा कदम का विरोध करते हुए मुकदमा दायर किया। समूह ने Telkom आवेदन के लिए सहायक दस्तावेज़ भी लिखे।

एमटीएन विशेषज्ञ जैकी ओ’सुल्लीवन ने कहा कि प्रसार की शुरुआत के बाद से नेटवर्क में डेटा की मांग में 165% की वृद्धि हुई है और यह कोविद -19 में गिरावट के बावजूद धीमा नहीं हुआ है।

“कर्मचारियों को अस्थायी अवसर दिए जाते हैं और उनके लिए भुगतान किया जाता है” [have] ट्रैफ़िक डेटा को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, और इस आवृत्ति के बिना नेटवर्क कोविद -19 मानक के अनुसार विश्वसनीय और कुशल नेटवर्क प्रदर्शन प्रदान करने में सक्षम नहीं होगा, अब जबकि बहुत सारे लोग अभी भी घर से काम कर रहे हैं, “ओ” सुलिवन ने कहा।

उन्होंने कहा कि अस्थायी स्पेक्ट्रम हटाने से दक्षिण अफ्रीका में कम आय वाले लोगों के लिए अधिक जोखिम होता है, जिसमें छात्र और शिक्षार्थी मुफ्त पहुंच का उपयोग करते हैं। स्पेक्ट्रम को अस्थायी रूप से हटाने का मतलब है कि एमटीएन अब छात्रों और शिक्षार्थियों को प्रसारण के दौरान किए गए उपाय की मुफ्त शैक्षिक सामग्री तक पहुंच प्रदान नहीं कर पाएगा।

O’Sullivan ने कहा कि पांच मिलियन से अधिक लोग अस्थायी रूप से स्पेक्ट्रम का उपयोग करके MTN के माध्यम से 1,000 से अधिक शून्य-रेटेड वेबसाइटों तक पहुंचते हैं। उन्होंने समझाया कि अधिकांश कर्मचारियों द्वारा अनुशंसित साइटों की संख्या दोगुनी से अधिक है और अधिकांश वाहन शैक्षिक उद्देश्यों के लिए हैं।

“एमटीएन ने अदालत के बाहर इस मुद्दे को हल करने की उम्मीद की है, लेकिन नवंबर की अंतिम अवधि के साथ, हमारा मानना ​​​​है कि यह महत्वपूर्ण है कि हम उन लाखों दक्षिण अफ़्रीकी को रोकने के लिए कार्रवाई करें जो तेज़ और स्थिर जानकारी पर निर्भर हो गए हैं यदि समाधान के लिए अभी भी समय है अदालत के बाहर मुद्दा, एमटीएन अभी भी खुला है और उस विकल्प को विकसित कर रहा है, “उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

Leave a Comment