Google ने यूक्रेन में Google मानचित्र के लाइव ट्रैफ़िक डेटा को अस्थायी रूप से अक्षम कर दिया है

अल्फाबेट इंक के गूगल ने रविवार को पुष्टि की कि उसने यूक्रेन के लिए कुछ गूगल मैप्स टूल्स को अस्थायी रूप से अक्षम कर दिया है जो ट्रैफिक की स्थिति और विभिन्न स्थानों पर कितने व्यस्त हैं, के बारे में लाइव जानकारी प्रदान करते हैं। गेटी इमेज के माध्यम से उमर मार्क्स / सोपा इमेज / लाइटरॉकेट द्वारा फोटो चित्रण

अल्फाबेट इंक के Google ने इस सप्ताह के अंत में पुष्टि की कि उसने यूक्रेन के लिए कुछ Google मानचित्र टूल अस्थायी रूप से अक्षम कर दिए हैं जो यातायात की स्थिति के बारे में लाइव जानकारी प्रदान करते हैं और विभिन्न स्थान कितने व्यस्त हैं।

कंपनी ने कहा कि उसने क्षेत्रीय अधिकारियों सहित स्रोतों से परामर्श करने के बाद, देश में स्थानीय समुदायों की सुरक्षा के लिए यूक्रेन में स्टोर और रेस्तरां जैसे व्यस्त स्थानों पर Google मैप्स ट्रैफ़िक परत को वैश्विक रूप से अक्षम करने और लाइव जानकारी देने की कार्रवाई की है।

यूक्रेन गुरुवार को देश पर आक्रमण करने वाले रूसी बलों के हमलों का सामना कर रहा है। जैसे ही यूक्रेन के शहरों पर मिसाइलें गिरीं, लगभग 400,000 नागरिक, मुख्य रूप से महिलाएं और बच्चे, पड़ोसी देशों में भाग गए हैं।

रूस ने यूक्रेन में अपने कार्यों को “विशेष अभियान” कहा।

Google सहित बड़ी टेक कंपनियों ने कहा है कि वे इस क्षेत्र में उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा की रक्षा के लिए नए उपाय कर रही हैं।

ऑनलाइन सेवाओं और सोशल मीडिया साइटों को भी शोधकर्ताओं ने युद्ध के इर्द-गिर्द गतिविधियों को एक साथ जोड़कर टैप किया है।

कैलिफोर्निया के मिडिलबरी इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज के एक प्रोफेसर ने कहा कि गूगल मैप्स ट्रैफिक जाम “वास्तव में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा हमले की घोषणा से कुछ घंटे पहले सीमा की ओर रूसी आंदोलन था।”

Google ने कहा कि क्षेत्र में अपनी बारी-बारी से नेविगेशन सुविधाओं का उपयोग करके ड्राइवरों के लिए लाइव ट्रैफ़िक जानकारी उपलब्ध है।

हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां तथ्य और कल्पना धुंधली हो जाती है

अनिश्चितता के समय में आपको ऐसी पत्रकारिता की जरूरत होती है जिस पर आप भरोसा कर सकें। के लिए केवल R75 प्रति माह, आपके पास गहन विश्लेषण, खोजी पत्रकारिता, शीर्ष राय और कई प्रकार की विशेषताओं की दुनिया तक पहुंच है। पत्रकारिता लोकतंत्र को मजबूत करती है। भविष्य में आज ही निवेश करें।

Leave a Comment