Apple ने कथित तौर पर आगामी iPhones के लिए फोल्डेबल स्क्रीन प्रोटोटाइप का परीक्षण शुरू कर दिया है

टिम कुक।

  • ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple फोल्डेबल iPhone स्क्रीन प्रोटोटाइप का परीक्षण कर रहा है।
  • रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अभी तक मॉडल के साथ आगे बढ़ने का फैसला नहीं किया है।
  • Apple ने फोल्डेबल स्क्रीन के लिए कई पेटेंट फाइल किए हैं।
  • अधिक कहानियों के लिए बिजनेस इनसाइडर के होमपेज पर जाएं।

ब्लूमबर्ग ने बताया कि Apple ने iPhones के लिए फोल्डेबल स्क्रीन प्रोटोटाइप पर आंतरिक परीक्षण शुरू कर दिया है, लेकिन अभी तक यह तय नहीं किया है कि इस तरह के मॉडल के साथ आगे बढ़ना है या नहीं।

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी पूर्ण iPhone मॉडल के बजाय स्क्रीन प्रोटोटाइप का परीक्षण कर रही है।

ब्लूमबर्ग के अनुसार, इसकी 2021 लाइनअप में एक फोल्डेबल फोन शामिल होने की संभावना नहीं है, जो पिछले साल जारी किए गए 5G मॉडल में वृद्धिशील उन्नयन पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है।

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के 2021 मॉडल में उनके डिस्प्ले में फिंगरप्रिंट-स्कैनिंग टच आईडी शामिल हो सकती है। हाल के मॉडलों में चेहरे की पहचान के पक्ष में उस तकनीक को हटा दिया गया था।

एक फोल्डेबल iPhone मॉडल के साथ, Apple समान फोन वाले प्रतिस्पर्धियों की बढ़ती सूची में शामिल हो जाएगा। सैमसंग, जिसके कई फोल्डेबल मॉडल हैं, ने अगस्त 2020 में अपने गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 की घोषणा की। एलजी ने पिछले हफ्ते एक सीईएस वीडियो में अपने रोल करने योग्य फोन प्रोटोटाइप, एलजी रोलेबल को दिखाया।

सैमसंग का गैलेक्सी जेड फोल्ड 2।

Apple ने हाल के वर्षों में फोल्डेबल स्मार्टफोन डिजाइन के लिए कई पेटेंट के लिए आवेदन किया है। पिछले साल, कंपनी को फोल्डेबल-स्मार्टफोन टिका के लिए पेटेंट दिया गया था। वे टिका स्क्रीन के नीचे बैठेंगे।

एक अन्य ऐप्पल पेटेंट, “एक्सपोज़्ड डिस्प्ले रीजन के साथ फोल्डेबल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस,” में फोल्डिंग फोन स्क्रीन के चित्र शामिल थे। वे चित्र एक iPhone स्क्रीन को लगभग वर्तमान iPhones के समान आकार दिखाते हुए दिखाई दिए, लेकिन इसके केंद्र में एक क्षैतिज काज के साथ, इसे आधे में मोड़ने की अनुमति दी गई। जैसा कि पेटेंट ने कहा, “साइड प्लेटफॉर्म की जोड़ी एक चपटी अवस्था और एक मुड़ी हुई अवस्था के बीच स्विच की जाती है।”

आधा में फोल्ड करने पर सैमसंग का गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 लगभग 6.2-इंच का है। ब्लूमबर्ग के अनुसार, Apple की फोल्डेबल स्क्रीन के प्रोटोटाइप सबसे बड़े मौजूदा iPhone मॉडल के आकार के थे, 6.7-इंच, जब सामने आए।

दिसंबर में, चीन में एक Apple आपूर्तिकर्ता पर हजारों उइघुर श्रमिकों से iPhones के लिए ग्लास बनाने के लिए जबरन श्रम का उपयोग करने का आरोप लगाया गया था। उसी महीने, Apple ने iPhone पार्टनर Wistron को प्रोबेशन पर रखा, क्योंकि दंगा करने वाले श्रमिकों ने भारत में एक प्लांट में $ 7 मिलियन का नुकसान किया था।

Apple कथित तौर पर इस साल अपने मैकबुक प्रो से टच बार को भी हटा रहा है।

Apple के प्रवक्ता ने टिप्पणी के लिए अंदरूनी सूत्र के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

Leave a Comment