सैमसंग का अनुमान तीसरी तिमाही के आय परिणामों में लगभग -30% की उछाल

कोरोनावायरस से चलने वाले घरेलू उपकरणों ने सैमसंग के चिप्स से उपकरणों की मांग को बढ़ा दिया है, जिसमें घरेलू उपकरण जैसे टीवी और वाशिंग मशीन शामिल हैं।

  • सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का अनुमान है कि जुलाई-सितंबर में 13.3 अरब डॉलर की बिक्री होगी, जो सालाना आधार पर 9% अधिक है – तिमाही आधार पर डेटा।
  • कोरोनवायरस-संचालित घरेलू प्रसंस्करण ने दक्षिण कोरियाई तकनीकी बड़े चिप्स से उपकरणों की मांग को बढ़ावा दिया है, जिसमें घरेलू उपकरण जैसे टीवी और वाशिंग मशीन शामिल हैं।
  • समूह का कुल कारोबार देश के सकल घरेलू उत्पाद के पांचवें हिस्से के बराबर है।

दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने शुक्रवार को तिमाही आय प्रदर्शन में लगभग 30% की उछाल का अनुमान लगाने के लिए वैश्विक प्रतिस्पर्धा श्रृंखलाओं को हराया।

दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने कहा कि उसे उम्मीद है कि उसका परिचालन लाभ सालाना आधार पर 27.9% बढ़कर प्रबंधन में 15.8 ट्रिलियन वोन (13.3 बिलियन डॉलर) तक पहुंच जाएगा।

कंपनी सैमसंग समूह का सबसे बड़ा समूह है, जो कि सबसे बड़े परिवार प्रबंधन देश से है, जिसे चैबोल्स कहा जाता है, जो दक्षिण कोरिया, वैश्विक अर्थव्यवस्था में व्यवसाय का प्रबंधन करता है।12वां संस्करण।

समूह का कुल कारोबार देश के सकल घरेलू उत्पाद के पांचवें हिस्से के बराबर है।

विशेषज्ञों ने एएफपी को बताया कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने जुलाई-सितंबर में 73 ट्रिलियन की बिक्री का अनुमान लगाया है, जो सालाना आधार पर 9% अधिक है।

कई महीनों के यात्रा प्रतिबंधों और यात्रा प्रतिबंधों के साथ, कोरोनावायरस ने वैश्विक अर्थव्यवस्था पर कहर बरपाया है।

लेकिन महामारी – जिसने दुनिया भर में लगभग 4.8 मिलियन लोगों की जान ली है – ने कई प्रौद्योगिकी कंपनियों का विस्तार भी देखा है।

कोरोनावायरस से चलने वाले घरेलू उपकरणों ने सैमसंग के चिप्स से उपकरणों की मांग को बढ़ा दिया है, जिसमें घरेलू उपकरण जैसे टीवी और वाशिंग मशीन शामिल हैं।

वर्तमान में शिपिंग समस्याएं वैश्विक बाजार को प्रभावित कर रही हैं, कंपनियों को प्रमुख वस्तुओं, सामग्रियों और परिवहन संसाधनों की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

लेकिन अमेरिकी डॉलर के मुकाबले दक्षिण कोरिया में कमजोरी ने चिप निर्माता राजस्व को बढ़ावा दिया है, खासकर अपने स्मार्टफोन कारोबार में, विश्लेषकों के मुताबिक।

हाना फाइनेंशियल ग्रुप ने एक बयान में कहा कि परिणामों ने “स्मार्टफोन शिपमेंट में व्यवधान” के कारण होने वाली समस्याओं की भरपाई की है, जो वियतनाम और भारत में अपर्याप्तता और कोरोनावायरस बंद होने के कारण हुआ है, जहां सैमसंग की उत्पादन लाइनें हैं।

लेकिन भविष्य के लिए संभावनाएं कम गुलाबी दिख रही हैं, विश्लेषकों का कहना है कि डीआरएएम मेमोरी चिप्स की मांग – सैमसंग उत्पादों का एक प्रमुख हिस्सा – चौथी तिमाही में गिरने की उम्मीद है क्योंकि कंपनियां आपूर्ति के साथ संघर्ष करती हैं, कीमतों को धक्का देती हैं।

पार्क सुंग-सून, केप इन्वेस्टमेंट एंड सिक्योरिटीज के एक विश्लेषक ने कहा: “दक्षिण पूर्व एशिया में फैले कोरोनावायरस और चीन में चल रही बिजली की कमी के साथ, लाइनों में से एक का प्रभाव पूरी विनिर्माण प्रक्रिया को प्रभावित कर सकता है,” पार्क सुंग ने कहा- जल्द ही, केप इन्वेस्टमेंट एंड सिक्योरिटीज के एक विश्लेषक।

“कम कार्यालय स्थान के साथ, मेमोरी चिप्स की मांग कम हो जाएगी क्योंकि कंपनियां उत्पादों का खर्च नहीं उठा सकती हैं,” उन्होंने एएफपी को बताया।

ब्लूमबर्ग न्यूज के अनुसार, प्रदर्शन लाभ का अनुमान विश्लेषकों पर आधारित था।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयर 0.1% बंद हुए।

रिहाई

सैमसंग की नवीनतम कमाई का पूर्वानुमान सैमसंग समूह के उनके उपाध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी ली जे-योंग के अगस्त में जेल से रिहा होने के बाद आया है।

खपत, वित्तीय या कर छूट के लिए बंद व्यापारिक नेताओं को मुक्त करने के लिए वित्तीय स्थान का उपयोग करके दक्षिण कोरिया के नए उदाहरण में अपनी ढाई साल की सजा का केवल आधा पूरा करने के बाद ली को रिहा कर दिया गया है।

उन्हें दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून-हे के खिलाफ किए गए अत्याचारों से संबंधित रिश्वतखोरी, धोखाधड़ी और अन्य अपराधों के लिए जेल भेजा गया है।

प्रबंधन में उनकी वापसी ने सैमसंग के फैसले के बारे में चिंताओं को कम कर दिया है।

लेकिन उनकी अगस्त की रिहाई उनके शासन का अंत नहीं थी: सैमसंग समूह की सफलता हासिल करने के लिए वह अभी भी सत्तारूढ़ दल पर बाधाओं में थे – वही विवाद जो उन्होंने कहा था कि पार्क द्वारा मांगा गया था।

Leave a Comment