टिकटॉक अंडर-16 के व्यक्तिगत पैसे को हेयरड्रेसर से बचाने के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम करेगा

TikTok ने लाखों युवा उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता को कड़ा किया
  • बुधवार को घोषित किए गए परिवर्तनों का मतलब है कि टिकटोक उपयोगकर्ता अब 16 साल से कम उम्र के बच्चों द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो के साथ “युगल या सिलाई” नहीं कर पाएंगे, उन्हें छोड़ दो डाउनलोड नहीं कर पाएंगे, और उनका पालन नहीं कर पाएंगे।
  • शॉर्टफॉर्म वीडियो ऐप, जो किशोरों के बीच अनुपातहीन रूप से लोकप्रिय है, प्रभावित उपयोगकर्ताओं की संख्या को साझा करने से इनकार करता है, लेकिन यह उनके आधे उपयोगकर्ताओं को प्रभावित करेगा।
  • यूके चिल्ड्रन चैरिटी एनएसपीसीसी का कहना है कि “उपायों का सेट” “बहुत स्वागत योग्य” है।
  • अधिक जानकारी के लिए बिजनेस इनसाइडर होमपेज पर जाएं।

संभावित दूल्हे ऐप के माध्यम से उनके साथ बातचीत करने के तरीके को सीमित करने के लिए, टिकटोक ने लाखों बेबी मनी की गोपनीयता को कड़ा कर दिया है।

लघु वीडियो ऐप ने बुधवार को घोषणा की कि 16 वर्ष से कम आयु के प्रत्येक उपयोगकर्ता की राशि गैर-पेशेवर होगी, जिसका अर्थ है कि उन्हें एक सिफारिश करनी होगी। अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा उनका पालन करने का अनुरोध किया गया।

यह कदम अन्य उपयोगकर्ताओं को 16 साल से कम उम्र की फिल्में डाउनलोड करने या डुएट और स्टिच सुविधाओं के हिस्से के रूप में उपयोग करने से रोकता है, जो टिकटॉक वितरण मॉडल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जो लोगों को अन्य फिल्मों को अपने में एकीकृत करने की अनुमति देता है।

एक और बदलाव यह है कि केवल 13 से 15 साल के यूजर्स के दोस्त ही उनके वीडियो पर कमेंट कर सकते हैं। 16 से 18 वर्ष की आयु के उपयोगकर्ता भी केवल डुएटिंग और सिलाई के लिए अपने वीडियो का उपयोग करके मित्र बनाने में सक्षम होंगे।

टिकटॉक विशेषज्ञ यह नहीं बताते कि इस बदलाव का उस पर क्या प्रभाव पड़ेगा, लेकिन टिकटॉक के पास अन्य ऐप्स की तुलना में बड़ा उपयोगकर्ता आधार है।

देश के विखंडन के बावजूद, न्यूयॉर्क टाइम्स ने अगस्त में बताया कि कंपनी के आंतरिक डेटा से पता चला है कि देश में एक तिहाई से अधिक टिकटॉक 49 मिलियन आधुनिक उपयोगकर्ता हैं।संयुक्त राज्य अमेरिका 14 या उससे कम है।

“हमारे समुदाय की गोपनीयता और ऑनलाइन सुरक्षा टिकटॉक के लिए सर्वोपरि है, और हम अपने युवा उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता और सुरक्षा पर बहुत जोर देते हैं, यही वजह है कि हम यह महत्वपूर्ण बदलाव कैसे कर रहे हैं,” ऐलेन फॉक्स, टिक्कॉक में गोपनीयता के निदेशक यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका ने एक बयान में कहा।

ऐप के माध्यम से बच्चों की सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किए गए टिकटॉक की एक श्रृंखला में परिवर्तन नवीनतम हैं।

यूके में यूके के बाल अधिकार समूह, एनएसपीसीसी में ऑनलाइन बाल सुरक्षा नीति के निदेशक एंडी बरोज़ ने बिजनेस इनसाइडर को बताया: “यह टिकटॉक और वेलकम स्टेप्स के उपायों का एक बड़ा पैकेज है जो देखभाल करने वालों के लिए बच्चों को कॉल करने के समय को कम करेगा।

“ऐसा इसलिए होता है क्योंकि दुर्व्यवहार करने वालों ने ऑनलाइन अधिक समय बिताने के लिए बच्चों को लक्षित करने के लिए प्रसारण का लाभ उठाया है और हम नियमों की प्रतीक्षा करने के बजाय अन्य प्लेटफार्मों को भी इसी तरह काम करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।”

लेकिन डेनमार्क के बाल सुरक्षा विशेषज्ञ ईवा फॉग नोएर, जो पहले बाल सुरक्षा पर चर्चा करने के लिए टिकटॉक से मिले थे, ने पूछा कि क्या बदलाव संभव है।

“काम में बाधा डालना महत्वपूर्ण है, और उन्हें और उनके माता-पिता की पसंद को खुले या निजी होने से मना करना, जाने का रास्ता नहीं है,” उन्होंने कहा।

“मुझे डर है कि यह परिवर्तन युवा और वृद्ध उपयोगकर्ताओं की रचनात्मकता को कैसे प्रभावित कर सकता है। यह कई उपयोगकर्ताओं के जन्मदिन के साथ नए खाते बनाने के साथ भी समाप्त होगा। झूठा, इसे बेहतर नहीं बनाता है।

“प्रतिबंध एक समाधान है। बच्चे और युवा हमेशा रास्ते तलाशते रहते हैं।”

Leave a Comment