जनरल मोटर्स का कहना है कि 2023 वाहन हाथों से मुक्त ड्राइविंग की अनुमति देगा

जनरल मोटर्स ने 2023 में एक टॉप-ऑफ-द-लाइन मॉडल की घोषणा करने की योजना बनाई है, जिसके परिणामस्वरूप 95 प्रतिशत वाहनों में चालक रहित हाथ होंगे, यूएस ऑटो दिग्गज ने बुधवार को घोषणा की।

अत्याधुनिक तकनीक, जिसे “अल्ट्रा क्रूज़” कहा जाता है, कई नई योजनाओं की परिणति है, जो कंपनी डेट्रॉइट का कहना है कि यह 2030 तक अपने वार्षिक राजस्व को दोगुना करने में सक्षम होगी।

कार्यकारी निदेशक मैरी बारा ने दो दिवसीय व्यावसायिक प्रस्तुति से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “कार एक सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म बन गई है।”

अधिकारियों ने कहा है कि कार्यक्रम 2023 सीज़न के लिए विशेष वाहनों पर उपलब्ध होगा, जिसे 2022 में लॉन्च किया जाएगा। वे यह नहीं कहते कि कौन सा वाहन या वाहन काम करेगा।

बारा ने कहा कि अल्ट्रा क्रूज “बहुत कठिन” चौराहों जैसी स्थितियों को छोड़कर, “अधिकांश” शहरी और ग्रामीण स्थितियों में अच्छा काम करेगा।

जीएम ने कहा, “उपभोक्ता शहर की सड़कों और चौराहों और राजमार्गों के अलावा ग्रामीण इलाकों सहित लगभग किसी भी मार्ग पर अल्ट्रा क्रूज के साथ वास्तव में हाथों से मुक्त चलने में सक्षम होंगे।” बयान में उल्लेख किया।

कार्यक्रम वाहन के चारों ओर परिधि की 360 डिग्री की भावना प्रदान करता है और यह सुनिश्चित करने के लिए कैमरे, रडार और सेंसर लगाता है कि वाहन गति सीमा का पालन करता है, लेन बदलता है और वस्तुओं को लॉक नहीं करता है।

जीएम ने इलेक्ट्रिक वाहनों की अपनी स्लेट में सुधार करने और अपने स्वायत्त और डिजिटल निवेश के माध्यम से नए बाजार बनाने के लिए अपनी रणनीति की प्रस्तुतियों की एक श्रृंखला के साथ प्रौद्योगिकी उत्पादन की घोषणा की।

ऑटो बीमा उद्योग को “प्रभावित” करने और सरकारी एजेंसियों को कार बेचने वाली जीएम डिफेंस में सुधार के बारे में बात करने वाले बर्रा ने कहा, “हमारे पास विकास के बहुत सारे अवसर हैं।”

प्रस्तुति नए इलेक्ट्रिक वाहन मॉडल और निवेश पर जीएम द्वारा पिछली कई घोषणाओं की ऊंचाई पर आती है।

औसत कारोबार में शेयर 0.4 फीसदी गिरकर 54.15 डॉलर पर आ गया। जीएम शेयरों में पिछले साल की तुलना में 75 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई।

Leave a Comment